Featured Social

बेघर हुए दिग्‍विजय सिंह, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खाली किया सरकारी बंगला | Madhya Pradesh former chief minister Digvijaya Singh vacated govt bungalow

https://hindi.oneindia.com/img/2018/08/13-digvijay-singh-600-1534097351.jpg


भोपाल। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भोपाल स्थित बी -1, श्यामला हिल्स रोड बंगला खाली कर दिया। मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री होने के कारण यह बंगला आवंटित किया गया था। श्यामला हिल्स स्थित बी-वन बंगले से दिग्विजय सिंह का सामान शिफ्ट किया गया। सामान को तीन ट्रकों में भरकर ले जाया गया। आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्रियों को 19 जून को सरकारी बंगले खाली करने के नोटिस जारी किए गए थे, लेकिन समय सीमा समाप्त होने के पहले सरकार ने भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्रियों कैलाश जोशी, बाबूलाल गौर और उमा भारती को समाजसेवी गणमान्य नागरिकों के नाते उनके वही बंगले दोबारा आवंटित कर दिए।

बेघर हुए दिग्‍विजय सिंह, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खाली किया सरकारी बंगला

गौरतलब है कि हाईकोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को दी जाने वाली सभी सरकारी सुविधाएं बंद करने का आदेश दिया था। इसके बाद सीएम शिवराज ने भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्रियों को उनके सरकारी बंगले आवंटित तो कर दिए लेकिन दिग्विजय सिंह से उनका बंगला खाली करा लिया गया।

पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी, उमा भारती एवं बाबूलाल गौर अब भी उन्हीं बंगलों में हैं, जिनमें वो पहले थे। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सरकार से आग्रह किया था कि उन्हे उनके ऑफिस के लिए यह बंगला आवंटित कर दिया जाए। इस मामले में दिग्विजय सिंह ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा था लेकिन इस पत्र पर सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया था।

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!





Source link