Featured Social

बीजेपी का आरोप, अटल बिहारी वाजपेयी की बीमारी पर राजनीति कर रहे हैं राहुल गांधी | Rahul Gandhi has been trying to advise BJP on how to respect senior leaders

https://hindi.oneindia.com/img/2018/06/rahul-gandhi-1528701176.jpg


नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी यूरिन इंफ्केशन के चलते एम्स में भर्ती हैं। सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पूर्व पीएम को देखने सबसे पहले पहुंचे थे। इसके बाद बीजेपी के नेताओं का उन्हें देखने आने का तांता लग गया। राहुल गांधी के बाद पीएम मोदी और अमित शाह अटल बिहारी को देखने एम्स पहुंचे। इसके बाद मंगलवार को राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में अटल बिहारी के सहारे बीजेपी पर निशाना साधा। इसके बाद बीजेपी ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि अटल बिहारी की बीमारी पर राजनीति कर रही है।

rahul

बीजेपी नेता अनिल बलूनी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि, राहुल गांधी हमें नसीहत देने के बजाय अपने गिरेबां में झांक कर देखें। बीजेपी को सीख देने से पहले राहुल गांधी को खुद पी वी नरसिम्हा राव, प्रणब मुखर्जी जैसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ हुए बर्ताव पर जबाव देना चाहिए। अपने पूर्व अध्यक्ष सीताराम केसरी को चलती बैठक से कैसे धक्के मारकर बाहर किया गया था, यह बात किसी से छुपी नहीं है।

अनिल बलूनी ने कहा कि राहुल गांधी ने खुद अपनी सरकार में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के सामने अध्यादेश की प्रति फाड़ दी थी। जो पार्टी भारतीय परम्पराओं और संस्कृति का मजाक उड़ाती है, उसे दूसरों की नसीहत देने के बजाय स्वयं आत्म चिंतन करे। राहुल गांधी को अपने सलाहकारों से सनसनी फैलाने वाली बयानबाजी के बजाय गरिमामय, गंभीर और राजनैतिक संवाद की सलाह लेनी चाहिए।

आपको बता दें कि, अटल बिहार वाजपेयी के बारे में राहुल गांधी ने कहा था कि हम अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ चुनाव लड़े। लेकिन जब वो बीमार थे तो मैं उनसे जाकर मिला। वो देश के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। उन्होंने देश के लिए काम किया है। हम उन्हें जब भी इज्जत देते थे, तब वो पीएम थे और अब भी देते हैं। ये हमारा कल्चर है।

राहुल गांधी ने कहा कि एक सीनियर राजनेता ने बताया कि पिछले 50 सालों से कांग्रेस के खिलाफ लड़ रहे हैं लेकिन अब रियलाइज हुआ कि देश में केवल एक कांग्रेस पार्टी ही है जो देश को सेफ रख सकती है। सिर्फ कांग्रेस ही भाजपा और आरएसएस की विचारधारा को हरा सकती है।



Source link