Featured Social

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी की हालत नाजुक, डॉक्टरों ने वेंटिलेटर पर रखा | Somnath Chatterjee on ventilator support, condition critical

https://hindi.oneindia.com/img/2018/08/ls-612-1534054503.jpg


कोलकाता। पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी की हालत नाजुक है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। आपको बता दें कि किडनी की बीमारी से पीड़ित सोमनाथ चटर्जी को बीते 10 अगस्त को दोबारा अस्पताल में भर्ती किया गया था।

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी की हालत नाजुक

गौरतलब है कि 89 साल के सोमनाथ चटर्जी को साल 2014 में एक छोटा सेरिब्रल स्ट्रोक पड़ा था, जिसके बाद उनके स्वास्थ्य में लगातार गिरावट जारी है। देश के लोकप्रिय हस्तियों में से एक रहे सोमनाथ चटर्जी लोकसभा अध्यक्ष रह चुके हैं।

शिवराज बोले मैं वेश्या को भी अपनी मां-बहन मानता हूं, उनके भी चरण धोऊंगा

स्वभाव से बेहद हंसमुख सोमनाथ चटर्जी मशहूर वकील निर्मल चंद्र चटर्जी के बेटे हैं। निर्मल चंद्र अखिल भारतीय हिंदू महासभा के संस्थापक भी थे। सोमनाथ चटर्जी ने सीपीएम के साथ राजनीतिक करियर की शुरुआत 1968 में की और 2008 तक इस पार्टी से जुड़े रहे।

10 बार लोकसभा सदस्य के रूप में चुने गए

1971 में वह पहली बार सांसद बनें और 10 बार लोकसभा सदस्य के रूप में चुने गए। चटर्जी ने हाल ही में पंचायत चुनावों पर राज्य निर्वाचन आयोग की आलोचना की थी। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने लंबे राजनीतिक करियर के दौरान पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान इतनी हिंसा नहीं देखी।

यह भी पढ़ें: World Elephant Day: जानिए मदमस्त चाल वाले हाथी के बारे में ये रोचक बातें…

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!





Source link