Featured Social

पाकिस्तान के बाद भारत में भूकंप के झटके, 4.7 तीव्रता से हिली सिक्किम की धरती | An earthquake of magnitude 4.7 hit Sikkim and magnitude of 5.2 in Pakistan

https://hindi.oneindia.com/img/2018/01/earthquake-19-1476900630-04-1515071375.jpg


नई दिल्ली। पहले पड़ोसी देश पाकिस्तान में और फिर भारत के पूर्वोत्तर राज्य में भूकंप के झटके महसूस किए गए। पाकिस्तान के डेरा गाजी खान इलाके में शाम 7 बजकर 51 मिनट में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.2 थी। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग घरों से निकलकर खुले जगहों पर जमा होने लगी। काफी देर तक लोग वहीं इक्ट्ठा रहे।

 An earthquake of magnitude 4.7 hit Sikkim and magnitude of 5.2 in Pakistan

पाकिस्तान के डेरा गाजी खान में भूकंप के झटके महसूस किए जाने की थोड़ी देर बाद पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए। सिक्कम में शाम 8 बजकर 37 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.7 मापी गई। भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल गए। हालांकि खबर लिखे जाने तक किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं आई है।

गौरतलब है कि 10 मई को पाकिस्तान के इस्लामाबाद समेत कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। हालांकि पिछली बार भूकंप की तीव्रता इस बार से कम थी, लेकिन एक के बाद एक कर लगातार जो झटके आए थे। 30 मिनट के अंतराल पर लोगों ने दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए ।





Source link