Featured Social

नारीवाद एक पश्चिमी कॉन्सेप्ट, जिसने मां की भूमिका को कम किया- इमरान खान | Feminism degrades Mother’s role, says Imran Khan

https://hindi.oneindia.com/img/2018/06/ap5-9-2018-000021b-1529308337.jpg


इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अगले माह चुनाव है और राजनेता टीवी इंटरव्यू से चुनावी सभाओं में व्यस्त है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के चीफ इमरान खान ने एक इंटरव्यू में कहा है कि ‘पश्चिमी अवधारणा नारीवाद ने मां की भूमिका को कम कर दिया है।’ इमरान ने कहा कि वे इस नारीवाद के कॉन्सेप्ट से असहमत है। इमरान खान के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर भी लोगों ने उनकी जमकर खिंचाई की है।

नारीवाद ने मां की भूमिका को कम किया- इमरान खान

इमरान खान ने कहा, ‘मां का सबसे बड़ा प्रभाव होता है, बच्चों पर। और खास तौर पर जब मां अच्छी हो। मैं नारीवादी के वेस्टर्न कॉन्सेप्ट से बिल्कुल भी सहमत नहीं हूं। जो नारीवाद की मूवमेंट चली उसने मां की भूमिका को कम कर दिया। मैं जब बड़ा हो रहा था, तब मेरे ऊपर तो मां की बहुत बड़ी भूमिका थी।’

इमरान खान के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर एक शख्स ने लिखा कि उन्हें नारीवाद की सही समझ तक नहीं है। एक अन्य यूजर ने लिखा, नारीवादियों ने मां को कभी अपमानित नहीं किया है, बल्कि जश्न मनाया है। यूजर ने लिखा कि नारीवादी ने हमेशा अपने अधिकारों की बात कही है।

वहीं, इमरान खान इन दिनों पाकिस्तान में जब से ज्यादा चर्चा में है, जिन्होंने प्रधानमंत्री बनने के लिए अपना पूरा जोर लगा दिया है। हाल ही में इमरान पर उनकी पूर्व पत्नी ने उनको सबसे बुरा व्यक्ति और समलैंगिक तक करार दे दिया।





Source link