Featured Social

नस्लवाद और नव-नाजीवाद की अमेरिका में कोई जगह नहीं- इवांका ट्रंप | No room in US for ‘neo-nazism’, says Ivanka Trump

https://hindi.oneindia.com/img/2018/07/ivanka-trump-1532517922.jpg


वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी और व्हाइट हाउस एडवाइजर इवांका ट्रंप ने अमेरिका में श्वेत सर्वोच्च, नस्लवाद और नव-नाजीवाद की आलोचना की है। इवांका ने कहा कि अमेरिका में इन तीनों की कोई जगह नहीं है। इवांका ने कहा कि एक साल पहले चार्लोट्सविले में हमने नफरत, नस्लवाद, कट्टरता और हिंसा का गवाह बना था। रविवार को व्हाइट हाउस के बाहर उसी तरह की एक रैली आयोजित की गई है।

नव-नाजीवाद की अमेरिका में कोई जगह नहीं- इवांका ट्रंप

इवांका ट्रंप ने शनिवार को रात को चार्लोट्सविले और वर्जीनिया में व्हाइट सुपरमेसी को लेकर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन की सालगीरह में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘अमेरिकी उस देश में रहते हैं, जहां एक राष्ट्र आजादी, बोलने की स्वतंत्रता और राय की विविधता जैसे अधिकारों की रक्षा करता है, हमारे इस महान देश में श्वेत सर्वोच्च, नस्लवाद और नव-नाजीवाद की कोई जगह नहीं है।

इवांका ने कहा कि एक दूसरे को नुकसान पहुंचाने के बजाय, हमें हिंसा और नस्लवाद के खिलाफ एक दूसरे की मदद करनी चाहिए। इवांका का यह ट्वीट इसलिए चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि पिछले साल चार्लोट्सविले में व्हाइट सुपरमेसी ने जो उत्पात मचाया था, उस पर ट्रंप ने चुप्पी साध रखी थी। हालांकि, ट्रंप ने कहा था कि दोनों तरफ से ‘अच्छे लोग’ थे, जिसके बाद अमेरिका में उनकी जमकर आलोचना हुई थी।

हालांकि, शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी पिछले साल व्हाइट सुपरमेसी की हिंसा को गलत बताते हुए कहा कि एक राष्ट्र के रूप में हम सभी को एक साथ आना चाहिए। ट्रंप ने कहा, ‘मैं सभी प्रकार की हिंसा और नस्लवाद निंदा करता हूं।’

यह भी पढ़ें: राजनीति में ही ध्‍यान लगाएंगी इवांका ट्रंप, बंद किया अपना मशहूर ब्रांड

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!



Source link