Featured Social

डीजल के बढ़ते दाम के खिलाफ आज ट्रक चालकों की देशव्यापी हड़ताल | Truckers to go on strike from today to cut down fuel prices.

https://hindi.oneindia.com/img/2017/10/truck-strike-09-1507550547.jpg


नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं, उसे देखते हुए ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट ने देशव्यापी हड़ताल का फैसला लिया है। देशभर के ट्रक चालक आज से बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों के खिलाफ हड़ताल पर जाएंगे। इसके साथ ही ऑल इंडिया कॉफेडरेशन ऑफ गुड्स वेहिकल्स ओनर्स एसोसिएशन ने भी इस हड़ताल में शामिल होने का फैसला लिया है।

truck

एसोसिएशन के अनुसार आज तकरीबन 50 लाख वाहन हड़ताल पर रहेंगे और वह सड़क पर नहीं चलेंगे, इन तमाम ट्रक चालकों की मांग है कि पेट्रोलियम पदार्थ की कीमत को तत्काल प्रभाव से कम किया जाए। वहीं इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवेलेपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने हाल ही में 2018-19 के लिए बीमा की राशि को बढ़ा दिया है, जिसे 30 फीसदी बढ़ाया गया है। इसके बाद नए प्रीमियम रेट 18, 19 और 30 फीसदी कर दिए गए हैं। इसको लेकर भी ट्रक मालिकों में नाराजगी है।

ट्रक मालिकों का कहना है कि हम पहले से ही महंगे डीजल के कारण परेशान हैं, साथ ही टायर और स्पेयर पार्ट्स की कीमतें भी काफी बढ़ गई हैं, जिसकी वजह से गाड़ियों का रखरखाव काफी बढ़ गया है। इसके अलावा गाड़ी पर लोन और रोड टैक्स भी काफी ज्यादा है।



Source link