Featured Social

चीन के राष्ट्रपति ने कई बार देखी आमिर खान की दंगल, शी जिनपिंग हैं बॉलीवुड फिल्मों के सबसे बड़े प्रमोटर | Chinese President Xi Jinping watched Aamir Khan-starrer ‘Dangal’ on multiple occasions

https://hindi.oneindia.com/img/2018/06/ap3-28-2018-000023b-1529416586.jpg


नई दिल्ली। भारत में चीन के राजदूत लुओ झाओहुई ने कहा कि उनके राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने एक बार नहीं, बल्कि कई बार आमिर खान की दंगल फिल्म देखी है। 2016 में रिलीज हुई दंगल फिल्म को चीन में भी बहुत पसंद किया जा चुका है। राजदूत ने कहा कि चीनी लोग इन दिनों योग की प्रैक्टिस कर रहे हैं, बॉलीवुड फिल्म देख रहे हैं और दार्जलिंग चाय का आनंद ले रहे हैं। झाओहुई ने कहा कि अगर मुझसे पूछा जाए कि चीन में सबसे ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों का प्रमोटर कौन है? मुझे लगता है कि चीन के राष्ट्रपति सबसे ज्यादा प्रमोटर हैं।

चीन के राष्ट्रपति ने कई बार देखी आमिर खान की दंगल

चीनी राजदूत लुओ झाओहुई ने नई दिल्ली में एक कार्यक्रम ‘बीयोंड वुहान’ कार्यक्रम में कहा कि जिस बात ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया, वह यह है कि राष्ट्रपति शी ने बॉलीवुड फिल्मों में दिलचस्पी दिखाई है। उन्होंने एक बार फिर ‘दंगल’ और दो अन्य फिल्में ‘बाहुबली 2’ और ‘हिंदी मीडियम’ का दोबारा जिक्र किया जो कि चीन में इस वक्त दिखाई जा रहीं हैं।

झाओहुई ने कार्यक्रम में कहा कि किंगदाओ में एससीओ समिट के दौरान शी जिनपिंग के साथ मुलाकात की थी। एससीओ समिट में पहली बार भारत और पाकिस्तान ने हिस्सा लिया था। इस दौरान झाओहुई ने कहा कि भारत-चीन-पाकिस्तान के बीच त्रिपक्षीय मीटिंग होनी चाहिए।

चीन में इन दिनों कई बॉलीवुड फिल्म दिखाई जा रही है। चीन में आमिर खान की थ्री इडियट्स और दंगल को लोगों ने काफी पसंद किया है। भारत की तरह चीन में भी दंगल ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है।



Source link