Featured Social

गन्ना किसानों को सरकार ने दी बड़ी राहत, 8000 करोड़ के बकाए का होगा भुगतान | To provide relief to sugarcane farmers govt is going to bring out comprehensive package of over Rs.8000 cr.

https://hindi.oneindia.com/img/2017/10/deadbody1-03-1507027303.jpg


नई दिल्ली। देशभर के गन्ना किसानों को सरकार ने बड़ी राहत दी है। सरकार ने गन्ना किसानों के 8000 करोड़ के पैकेज की घोषणा की है। गन्ना किसानों के बकाये राशि की भुगतान के लिए केंद्र सरकार ने 8000 करोड़ के राहत पैकेज देने की बात कही है। सरकार के इस राहत पैकेज से गन्ना किसानों के बकाये पैसे का भुगतान होगा और साथ ही साथ सरकार 30 लाख टन गन्ने का बफर स्टॉक भी बनाएगी।

 To provide relief to sugarcane farmers govt is going to bring out comprehensive package of over Rs.8000 cr.

सरकार ने कहा है कि गन्ना किसानों के बकाए का भुगतान उनके बैंक खाते में किया जाएगा। वहीं सरकार के इस फैसले पर किसान संघर्ष समिति ने कहा है कि यह सब कैरान उपचुनाव का असर है। आपको बता दें कि हाल ही में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कैरान लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा की करारी हार हुई। इस इलाके में गन्ना किसानों की भारी तादात है और ये गन्ना किसाने चीनों मिलों पर अपने बकाए से बेहद नाराज थे । उनकी नाराजगी भाजपा पर फूटी और भाजपा को ये सीट गंवानी पड़ी। गौरतलब है कि देशभर में किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों ने 10 दिनों का आंदोलन शुरू कर दिया है, जिसका आज चौथा दिन है। किसानों के इस आंदोलन के कारण सब्जियों, दूध आदि के दामों में तेजी आने लगी है।



Source link