Community

कांग्रेस का पीयूष गोयल पर गंभीर आरोप, ऊर्जा मंत्री रहते हुए कई बिजनेसमैन को फायदा पहुंचाया


    Piyush Goel पर लगा Corruption का आरोप, Congress ने किया दावा | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्‍ली। कांग्रेस ने रेल मंत्री पीयूष गोयल पर गंभीर आरोप लगाया है। कांग्रेस प्रवक्‍ता पवन खेड़ा ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर बताया कि ऊर्जा मंत्री रहते हुए पीयूष गोयल ने बड़े-बड़े बिजनेसमैनों को फायदा पहुंचाया। कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आरोप लगाया-बिजली मंत्री बनने पर पीयूष गोयल ने अपने बिजनेसमैन दोस्त अजय पीरामल को फायदा पहुंचाया। उन्‍होंने कहा कि पीयूष गोयल ने 2014 में अपनी कंपनी फ्लैशनेट के आधे शेयर अजय पीरामल को बेच दिया। अपने इन आरोपों का आधार बताते हुए खेड़ा ने कहा कि पीरामल समूह भी रिन्‍यूएबल एनर्जी की क्षेत्र में है।

    कांग्रेस का पीयूष गोयल पर गंभीर आरोप, ऊर्जा मंत्री रहते हुए कई बिजनेसमैन को फायदा पहुंचाया

    उन्‍होंने बताया कि जब पीयूष गोयल ने जब शेयर बेचा उस वक्‍त वो रिन्‍यूएबल एनर्जी मंत्री भी थे। ऐसे में ये हितों के टकराव का मुद्दा है। खेड़ा ने आरोप लगाया कि इस बात की जानकारी गोयल ने पीएमओ को दी जाने वाली संपत्ति के जानकारी में नहीं दी। खेड़ा ने आरोप लगाया कि 10 रुपए का शेयर 1000 रुपए में बेचा गया। इसके अलावा चुनाव आयोग को भी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई। 

    कांग्रेस नेता ने कई सवाल खड़े करते हुए पूछा, ”पीयूष गोयल जी आसन पर बैठे हैं और मोदी जी सिंहासन पर बैठे हैं। इसलिए पीरामल समूह ने कंपनी का नाम बदलकर ‘आसन इन्फो सलूशन प्राइवेट लिमिटेड’ कर दिया और फिर पूरा पीरामल परिवार इसके निदेशक पद से इस्तीफ़ा दे देता है। आखिर क्यों?वहीं इस संबंध में कांग्रेस के इन आरोपों को बीजेपी ने नकार दिया है। बीजेपी ने कहा है कि मंत्री बनने के बाद पीयूष गोयल ने अपने सारे कारोबार से नाता तोड़ लिया था। 



    Source link