Featured Social

कर्नाटक: राज्यपाल ने दिया BJP को सरकार बनाने का न्यौता, 15 दिन में साबित करना होगा बहुमत | Karnataka election results: Governor has invited BS Yeddyurappa to form govt

https://hindi.oneindia.com/img/2018/05/1-1526488002.jpg


नई दिल्ली। कर्नाटक की राजनीतिक में घमासान मचा हुआ है। स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने की वजह से जोड़-तोड़ की राजनीति चल रही है। कांग्रेस जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाने की कवायत कर रही है तो भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर सरकार बनाने का दावा कर रही है। इस बीच कर्नाटक के राज्यपाल वेजुभाई वाला ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्यौता दिया है।

Governor has invited BS Yeddyurappa to form govt

राजभावन की ओर से बीजेपी को सरकार बनाने का न्यौता मिला है। कल बीजेपी विधायक दल के नेता येदुरप्पा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राजभावन में सुबह 9 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा। राज्यपाल ने उन्हें बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का वक्त दिया है। कल येदुरप्पा अकेले शपथ लेंगे। कैबिनेत मंत्रियों का शपथ ग्रहण बहुमत साबित करने के बाद होगा।

oath to take place at 9 am tomorrow.

आपको बता दें कि इससे पहले ट्विटर पर बीजेपी की ओर से दावा किया गया था कि कल 9:30 बजे येदुरप्पा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, लेकिन थोड़ी ही देर बाद उस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया।



Source link