Featured Social

इस ड्रग के सेवन से Zombie बन रहे लोग, पुलिस ने जारी की चेतावनी | People Behaving Like Zombies After Taking , Police Says It Gives Them Hulk Like Powers

https://hindi.oneindia.com/img/2018/08/6-1533980623.jpg


लंदन। इंग्लैंड में एक नए तरह के ड्रग ने हलचल मचा दी है। कहा जा रहा है कि ‘मंकी डस्ट’ नाम के इस ड्रग को लेने से लोगों में हल्क जैसी शक्तियां आ रही हैं। इस ड्रग का असर लेने वाले पर इस कदर है कि वो जॉम्बी की तरह लोगों पर हमला कर रहा है। बाकी ड्रग्स के मुकाबले ‘मंकी डस्ट’ सस्ता है और आसानी से लोगों की पहुंच में है। ये ड्रग लोगों को जानवर बना रहा है।

Drug

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

‘मंकी डस्ट’ नाम के सिंथेटिक ड्रग ने कई देशों में खौफ पैदा कर दिया है। इसड्रग को ‘जॉम्बी डस्ट’ और ‘कैनिबल डस्ट’ भी कहा जाता है, और ये व्यक्ति पर अपने भयावह असर के लिए जाना जाता है। जो भी व्यक्ति इस ड्रग का सेवन करता है, उसे किसी भी तरह का दर्द महसूस नहीं होता, बल्कि वो हैलुसिनेशन, एंग्जाइटी और पैरानोआ महसूस करते हैं।

इस ड्रग का सेवन शरीर में खून का तापमान भी बढ़ा देता है, जिससे हाइपोथर्मिया का खतरा बढ़ जाता है। ये ड्रग व्यक्ति को काफी ताकतवर भी बना देता है। डेली मेल की खबर के मुताबिक एक पुलिसवाले ने बताया कि ये ड्रग लेने वाले व्यक्ति को लगता है कि उसमें हल्क जैसी शक्तियां हैं, वो वाकई काफी ताकतवर होते हैं। ब्रिटेन में ये खतरनाक ड्रग्स केवल 176 रुपये में मिल रहा है। ब्रिटेन में ये स्ट्रीट ड्रग दो साल पहले आया था लेकिन हाल ही के दिनों में इसके इस्तेमाल में तेजी देखी गई है।

इस ड्रग के इस्तेमाल से व्यक्ति से दुर्गंध भी आने लगती है और शरीर पर लाल निशान भी उभर आते हैं। इंग्लैंड की वेस्ट मिडलैंड्स एंबुलेंस सर्विस (WMAS) अप्रैल से लेकर अभी तक इसके 170 मामले दर्ज कर चुका है। पुलिस ने लोगों से इस ड्रग को न लेने की अपील की है। डिटेक्टिव चीफ इंस्पेक्टर कार्ल मूरे ने कहा, ‘हम जनता से आग्रह करते हैं कि वे किसी भी अवैध ड्रग्स को न लें। आपको नहीं पता कि वे किस चीज से बने हैं, वे कहां से आए हैं या आपके ऊपर क्या प्रभाव कर सकते हैं।’

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!



Source link