Featured Social

इजरायली पीएम नेतन्‍याहू की पत्‍नी सारा ने तीन साल में खाया 100 मि‍लियन डॉलर का खाना! | Israeli PM Benjamin Netanyahu’s wife charged with fraud

https://hindi.oneindia.com/img/2018/06/sara-netanyahu-1529583531.jpg


जेरूशलम। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू की पत्‍नी सारा नेतन्‍याहू के खिलाफ गुरुवार को धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। सारा पर आरोप है कि उन्‍होंने अपने आधिकारिक निवास पर खाना ऑर्डर करने के लिए राष्‍ट्रीय फंड का दुरुपयोग किया। इजरायल के अखबार हेरात्‍ज के मुताबिक नेतन्‍याहू की पत्‍नी और उनके ऑफिस के डिप्‍टी डायरेक्‍टर ने खाना उस समय ऑर्डर किया जब घर पर कुक मौजूद था। इजरायल के न्‍याय विभाग की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है।

sara-netanyahu

पीएम ने आरोपों को बताया बकवास

रिपोर्ट के मुताबिक नेतन्‍याहू की पत्‍नी ने जेरूशलम स्थित घर पर करीब 100 मिलियन डॉलर का खाना ऑर्डर कर डाला। सारा ने खाना साल 2010 से 2013 के बीच कई रेस्‍टोरेंट्स से ऑर्डर किया और नियमों को तोड़ा। नियम के तहत जब पीएम के घर पर ऑफिशियल कुक मौजूद रहता है तो फिर बाहर से खाना ऑर्डर करने की मंजूरी नहीं होती है। सारा पर धोखाधड़ी और भरोसा तोड़ने के तहत केस दर्ज किया गया है। इजरायल के पीएम खुद भी भ्रष्‍टाचार की कई तरह कर जांच का सामना कर रहे हैं। बेंजामिन नेतन्‍याहू ने इन आरोपों को एकदम बकवास और अपुष्‍ट करार दिया है। 59 वर्ष की सारा नेतन्‍याहू के प्रवक्‍ता ने इन खबरों को परिवार को छवि को नुकसान पहुंचाने वाला करार दिया है।



Source link