Featured Social

आर्टिकल 35 -ए में बदलाव मंजूर नहीं, इसके लिए आखिरी सांस तक लड़ेंगे: फारूक अब्दुल्ला | Former Jammu Kashmir CM Farooq Abdullah says not allow to change article 35A

https://hindi.oneindia.com/img/2018/08/farooq-1533993367.jpg


नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारुक अब्दुल्ला ने कहा है कि अनुच्छेद 35 (ए) में कोई भी बदलाव उन्हें मंजूर नहीं है। अब्दुल्ला ने कहा कि आर्टिकल 35 (ए) में बदलाव के वो सख्त खिलाफ हैं और इसके लिए आखिरी सांस तक संघर्ष करेंगे। शनिवार को फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि केंद्र सरकार पर अनुच्छेद 35-ए के बहाने अपने राजनीतिक हित साध रही है, उसे ऐसा करना चाहिए।

Former Jammu Kashmir CM Farooq Abdullah says not allow to change article 35A

अब्दुल्ला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ भी यह कह चुकी है कि केंद्र सरकार 35-ए में किसी प्रकार का बदलाव नहीं कर सकती है। इसके बावजूद सरकार इसको लेकर जिस तरह का रुख दिखा रही है वो सिर्फ जम्मू कश्मीर के लोगों को तंग करने के लिए है। अब्दुल्ला के बयान पर भाजपा विधायक गगन भगत ने कहा है कि 35-ए राज्य के लोगों के भले के लिए है और इसे खत्म नहीं किया जाना चाहिए।

Article-35A को लेकर भिड़े दो आईएएस अधिकारी

जम्मू-कश्मीर से भी कई संगठनों ने 35-ए में बदलाव का विरोध किया है। राज्य की एक और अहम राजनीतिक पार्टी पीडीपी ने भी आर्टिकल में किसी बदलाव को गलत कहा है। आर्टिकल 35-ए को लेकर दो राज्य के दो आईएएस अधिकारी भी हाल ही में सोशल मीडिया पर आपस में भिड़ गए थे।

जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष अधिकार देने वाले आर्टिकल 35-ए की वैधता को चुनौती देने वाली एनजीओ ‘वी द सिटिजन’ की याचिका सुप्रीम कोर्ट में है और इस पर सुनवाई चल रही है। छह अगस्त को इस याचिका पर सुनवाई चल गई थी, अब 27 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट इस याचिक को सुनेगा।

अमित शाह ने 72 घंटे में माफी ना मांगी तो करेंगे कानूनी कार्रवाई: तृणमूल कांग्रेस

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!



Source link