Featured Social

असम: ATM में घुसकर चूहों ने रद्दी में बदल दिए 12 लाख रुपए | Notes worth Rs 12 lakh destroyed by mice inside Assam’s Tinsukia ATM

https://hindi.oneindia.com/img/2018/06/2-1529343178.jpg


नई दिल्ली। असम के तिनसुकिया में चूहों का आतंक उस वक्त परेशानी का सबक बन गया जब SBI के एटीएम के भीतर घुसकर उन्होंने 12 लाख रुपए के नोटों को रद्दी बना दिया। तिनसुकिया के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में घुसकर चूहों ने एटीएम के भीतर रखें नोटों को कुतरकर रद्दी बना दिया। 20 मई को लाईपुली के SBI ATM (DFBK – 000196116) को तकनीकी खामी की वजह से अचानक बंद करना पड़ा। एटीएम बाहर से बंद था, लेकिन भीतर युद्धस्तर पर काम चल रहा था। काम टैक्निशियन नहीं बल्कि 4 पैर वाले चूहे कर रहे थे। किसी को खबर नहीं हुई कि बंद एटीएम के भीतर चूहे अपना काम कर रहे हैं। 11 जून को जब एटीएम ठीक करने के लिए रिपेयरमैन पहुंचा तो उसकी आंखें फटी की फटी रह गई।

 Notes worth Rs 12 lakh destroyed by mice inside Assam’s Tinsukia ATM

जैसे ही एटीएम का दरवाजा खुला एटीएम के भीतर 500 और 2000 के नोटों के छोटे-छोटे टुकड़े जमीन पर बिछे हुए थे। मशीन खोलकर देखा तो नोट रद्दी में बदल चुके थे। फौरन इसकी जानकारी बैंक को दी गई। बैंक अधिकारियों के मुताबिक चूहों ने करीब 12,38,000 रुपए को रद्दी कर दिया। गुवाहाटी स्थित फाइनेंशियल कंपनी FIS-ग्लोबल बिजनेश सॉल्यूशन कंपनी, जो कि एटीएम में देखरेख और पैसे डालने का काम करती है, उसके मुताबिक 19 मई को एटीएम में 29 लाख रुपए डाले गए थे। अगले ही दिन एटीएम ने काम करना बंद कर दिया था। बैंक अधिकारियों ने लोकल न्यूज चैनल को बताया कि वो 17 लाख रुपए बचाने मे कामियाब रहे, जबकि 12 लाख रुपए चूहों ने बर्बाद कर दिए।

 Assam’s Tinsukia ATM

हालांकि कई लोग इस घटना पर शक भी जता रहे हैं। लोगों का कहना है कि 20 मई से 11 जून तक एटीएम बंद रहा। एटीएम को ठीक करने में इतना लंबा वक्त कैसे लग गया। तिनसुकिया के स्थानीय नेता ने पुलिस ने इस मामले में शिकायत भी दर्ज करवाई है और मामले की जांच की मांग की है।



Source link