Featured Social

अमेरिका: कैलिफोर्निया की जंगलों में आग लगाने वाला शख्स गिरफ्तार, अब तक 21 हजार लोग बेघर | Southern California man to make court appearance for wildfire arson charge

https://hindi.oneindia.com/img/2018/08/1-1533995388.jpg


न्यूयॉर्क। कैलिफोर्निया इन दिनों भीषण आग की चपेट में है, जिससे करीब 21 हजार लोगों को अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा है। कैलिफोर्निया में आग का तांडव एक तरफ, जो तेजी के साथ रिहायशी इलाकों की ओर बढ़ रही है, वहीं दूसरी तरफ सरकार की सभी कोशिशें इसे रोकने के लिए अभी तक नाकाम साबित हुई है। इस बीच पुलिस ने एक शख्स को आग लगाने के आरोप में कोर्ट में पेश किया है।

कैलिफोर्निया की जंगलों में आग लगाने वाला शख्स गिरफ्तार

पुलिस का आरोप है कि फॉरेस्ट क्लार्क ने पड़ोसियों से सालों पुराने विवाद के चलते जंगल में आग लगा दी। कोर्ट ने क्लार्क के मामले की सुनवाई 17 अगस्त तक टाल दी है। साथ ही उसकी जमानत की रकम 10 लाख डॉलर (करीब 6.9 करोड़ रुपए) रखी है। इस पर क्लार्क का कहना है कि वो इस वक्त आसानी से 10 लाख डॉलर का खर्च उठा सकता है।

तेज हवाओं की वजह से कैलिफोर्निया के जंगल आग की चपेट में आकर धू-धू कर जल रहे हैं। आग की लपटों ने जंगल के आसपास वाले इलाकों के तापमान को भी बहुत प्रभावित किया है। वहीं, आग से पूरे आसमान में धुएं के गुब्बारों को देखा जा सकता है। प्रशासन ने दक्षिणी कैलिफोर्निया के ऑरेंज काउंटी की तरफ आने वाले सभी रास्तों को ब्लॉक कर दिया है।

कैलिफोर्निया के करीब 20 अलग-अलग जगहों को आग ने भीषण चपेट में ले लिया है। अब तक करीब 7 लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोग घायल बताए जा रहे हैं। आग के तांडव ने 1,500 से ज्यादा इमारतों को जलाकर राख कर दिया है। वहीं, 18,000 एकड़ जमीन तबाह हो चुकी है।

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!



Source link